Uttrakhand new gov 2024 : सितंबर महीने में निकलेगी उत्तराखंड में बंपर भर्ती

Uttrakhand new gov 2024 : उत्तराखंड में आई बंपर भर्ती! जी हाँ दोस्तों, आपने बिल्कुल सही सुना। इस बार उत्तराखंड में 4500 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिलने वाली है। उत्तराखंड सरकार ने विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसके तहत 4500 से अधिक युवाओं को अलग-अलग सरकारी नौकरियों में मौका दिया जाएगा। अगर आपका भी सपना है सरकारी नौकरी पाने का, तो यह अवसर आपके लिए है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आज के इस लेख में हम जानेंगे कि किन-किन विभागों में कितनी वैकेंसी आई हैं, आप कैसे आवेदन कर सकते हैं, और इन फॉर्म के लिए आवेदन करने की तिथि कब से शुरू होगी। तो दोस्तों, तैयार हो जाइए और पूरी जानकारी पाने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

Uttrakhand new gov 2024

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) इस माह “समूह ग” के 4405 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। आयोग ने 15 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा तिथि, और परिणाम का शेड्यूल जारी करने का निर्णय लिया है। पिछले तीन वर्षों में उत्तराखंड सरकार ने 16 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वर्तमान में भी सरकार यूकेएसएसएससी, यूकेपीएससी, और चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देने की प्रक्रिया में जुटी हुई है।

पुलिस दरोगा और शिक्षकों के कई पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पहले से ही जारी है। मुख्यमंत्री ने यूकेएसएसएससी को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि सभी स्वीकृत पदों पर पारदर्शी और समय पर भर्ती हो। आयोग के अध्यक्ष श्री जी.एस. मर्तोलिया ने बताया कि भर्ती की सभी तैयारियाँ पूरी हो चुकी हैं और 15 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया के साथ-साथ परीक्षा और रिजल्ट का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) वैकेंसी विवरण (uttrakhand gov job list 2024)

पद का नामपदों की संख्या
पुलिस आरक्षी2000
वन आरक्षी700
इंटर स्तरीय सींचपाल1200
कनिष्ठ सहायक1200
राजस्व सहायक1200
मेट1200
कार्य पर्यवेक्षक1200
वैयक्तिक सहायक280
वैज्ञानिक सहायक50
स्नातक स्तरीय50
सहायक विकास अधिकारी40
वाहन चालक25
लाइब्रेरियन10
प्राइमरी शिक्षक (एसटी)15
आईटीआई विभिन्न ट्रेड35

Leave a Comment